अभिनव के शीर्ष 10 कदम

आज विषय वास्तव में बहुत दिलचस्प के रूप में हम सभी जानते है कि दुनिया नवाचार का परिणाम है । चीज़ें हम हमारे चारों ओर देखते है और चीजें हम अपने जीवन और उद्देश्य के लिए उपयोग वास्तव में नवाचार का परिणाम है, हां गर्मी के मौसम में हम एसी का उपयोग करें, लेकिन तुम भगवान तुम एसी हम इसे का आविष्कार किया है और हम इसे इस्तेमाल नहीं दे पता है । तो चलो नवाचार के महत्वपूर्ण कदम शुरू कदम तुम नवाचार के क्षेत्र में एक बहुत मदद मिलेगी और एक अभिनव विचार पैदा ।

  1. नवाचार "पर भविष्य विघटनकारी प्रक्षेपण" पर आधारित नहीं होना चाहिए "मौजूदा पुरानी धारणा"
  2. भविष्य के विघटनकारी प्रक्षेपण कल्पना का परिणाम है, जबकि मौजूदा पुरानी धारणा अनुभव का परिणाम है ।
  3. आप व्यवधान का अर्थ समझने के लिए है मतलब है कि वहां १००% की एक परिवर्तन है ।
  4. अकुशल अभिनव प्रक्रिया महसूस होगा ताकि आप हमेशा सक्रिय हो क्यों अभिनव सबक मैं यह कह रहा हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि तुम नवाचार में रुचि रखते है लेकिन आप का आविष्कार किया है और जो याद है कि भविष्य की भविष्य क्रांति के अनुसार बातें विचार तो तुम सफल तुम अतीत और अतीत नहीं देख कर तुम सफल भविष्य तुम सफल तो तुम हमेशा अपने भविष्य विघटनकारी प्रक्षेपण के आधार पर बातें नया कर देगा नहीं होगा सक्षम होंगे ।
  5. तुम हमेशा अपने मन में एक बात है कि ग्राहकों को "जरूरत" अपन विकास कारखाने के लिए खाना है रखो ।
  6. जब आप ग्राहक की जरूरत समझते है तो आप चीजों को जो ग्राहक की जरूरत को पूरा करेगा नवाचार के क्षेत्र में सफलता का मुख्य रहस्य को खोजने के लिए कुछ नया करने में सक्षम हो जाएगा ग्राहक की जरूरत है ।
  7. आप होनहार विचारों के लिए पाइपलाइन बनाते हैं । आप विभिंन लोगों से सुझाव और विचार लेने के लिए यह मदद मिलेगी आप अपने अभिनव विचारों और अपने अभिनव उत्पादों जो ग्राहकों की संतुष्टि के लिए सबसे अच्छा होगा बनाने के लिए ।
  8. पायलट प्रयोग और सत्यापन । अपने मन में एक बात है कि आप सबसे पहले व्यापक क्षेत्र आप सबसे पहले इसे एक छोटे क्षेत्र में लागू करने और सत्यापित करें कि आपके नवाचार सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रहा है पर अपने विचार को लागू नहीं है । वहां अभी भी ग्राहक से प्रतिक्रिया के नवाचार में सुधार है और आप भी ग्राहक पक्ष से प्रतिक्रिया लेने के बाद और सभी एक व्यापक क्षेत्र में लागू करने के बाद ।
  9. व्यावसायीकरण प्रक्षेपण और रैंप । अब आप को बढ़ाने के लिए आप एक अभिनव विचार कर रहे है ताकि आप अपने वितरण भागीदार बनाने और भी अभिनव लोगों के लिए एक नेटवर्क बनाने के लिए और आप भी वितरक डीलर को वितरित और भी अपने व्यापार के लिए एक आपूर्ति श्रृंखला बनाने में सक्षम हैं ।
  10. सुधार चक्र । इस नवाचार के क्षेत्र में कारक के महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है कोई कोई दूसरा रास्ता या सुधार चक्र का दूसरा मार्ग है और यह भी संभव है कि आप सीधे एक अद्भुत उत्पाद आप हमेशा के लिए अपने सुधार के लिए खुला है बनाने के समर्थक नहीं है वाहिनी और यदि आप नियमित रूप से अपने उत्पाद और विचार में सुधार आप निश्चित रूप से सफल होगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: