शीर्ष युक्तियां आपके शरीर स्वस्थ अमीर और अच्छी तरह से बनाने के लिए

आपको नियमित रूप से व्यायाम, योगा, और प्राणायाम करना है । और इस के साथ साथ एक स्वस्थ और संतुलित आहार ले । यह सर्वमान्य सत्य है कि मानव शरीर ब्रह्मांड में सबसे व्यस्त शरीर में से एक है और सृष्टि के इतिहास में तो हमें अपने शरीर को अपने काम और उसकी घटना को समझना होगा तो हम अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए और अच्छी तरह सक्षम होंगे.

पहली बात जो मैं तुंहें उंर योग कहना चाहता हूं आपके शरीर के महत्वपूर्ण पहलू में से एक है आप योग पता है बस अपने शरीर के अंगों को ताज़ा जब आप योग करते है अपने आंतरिक शरीर के अंगों को फिर से काम शुरू करने की तरह है और एक जगह मोड में शरीर काम करता है बहुत ठीक है और एक स्वस्थ तरीका.

और दूसरे पक्ष पर अपने फेफड़ों, पेट और चोट स्वस्थ रखने के लिए आप प्राणायाम करना है । प्राणायाम एक नियमित अंतराल में थोड़ा सांस लेने की प्रक्रिया है और नियंत्रण में जब आप एक नियमित रूप से नियंत्रण में सांस ले आप अपने शरीर में भारी परिवर्तन मिल जाएगा क्योंकि आप अपने फेफड़ों पंप और मेहनती का नियंत्रण रखना है और आप जानते है कि यह एक आयात में से एक है चींटी और शरीर के हिस्से के पाठ्यक्रम और अगर यह ठीक काम करेगा अपने पूरे शरीर ठीक काम करेंगे काम करेंगे ।

मैं एक महत्वपूर्ण योग, प्राणायाम, और स्वस्थ भोजन जो आपके शरीर स्वस्थ अमीर और अच्छी तरह से कर देगा सुझाव जा रहा हूं ।

  • उचित नींद लें: नींद शरीर से उबरने और ऊर्जा और उत्साह से भरा नया काम करने के उद्देश्य के लिए नई ऊर्जा प्राप्त करने की प्रक्रिया में से एक है ।
  • Kapal भाटी: इससे आपको अपने पेट को स्वस्थ बनाने में मदद मिलेगी और आप जानते हैं कि अगर आपका पेट स्वस्थ रहेगा तो सभी बॉडी पार्ट्स नियमित रूप से काम करेंगे और जो खाना आप खाते हैं वो आपके शरीर के लिए ज्यादा फायदेमंद हो जाएगा क्योंकि पेट उस खाने से ज्यादा से ज्यादा एनर्जी लेने में सक्षम है ।
  • योग: योग आपके शरीर को स्वस्थ बनाने का तरीका है यह सभी शरीर के अंग को एक तरह से विनियमित करता है कि शरीर के अंगों को आंतरिक शरीर के अंगों को अपनी ऊर्जा प्राप्त है और काम एक नया आप ऊर्जा और उत्साह पूरे दिन से भरा महसूस होगा की तरह है जब आप योग में कम से सुबह.
  • सूर्या उजार्चब: सूर्या उजार्चब सूर्य और हिन्दी सूर्य को सलाम उजार्चब आप 12 अनुक्रमिक आसन करना है ।
  • प्राणायाम: प्राणायाम शरीर चिकित्सा तकनीक है अगर आप नियमित रूप से प्राणायाम करते है अपने शरीर हमेशा फिट और स्वस्थ हो जाएगा ।
  • हमेशा खुश रहो: अगर आप खुश होंगे तो आपके शरीर के सभी अंग खुश और स्वस्थ होंगे यह शरीर का राज है आप हमेशा किसी भी हालत में खुश हो जाने की कोशिश करते हैं यह आपके जीवनकाल में बहुत मदद करेगा और आप कम से सौ साल जिंदा हो जाएंगे.
  • बनें सकारात्मक विचारक: हमेशा एक सकारात्मक विचारक बन जाते है और हमेशा सकारात्मक लगता है कि यह मदद मिलेगी आप दुनिया में एक सफल लोगों और व्यक्तित्व बनने के लिए चीजें है जो मैं तुंहें कहा है की कोशिश सफल लोगों के रहस्यों में से एक है ।
  • ब्रश अपने दांत और अपनी आंखें धोने: यह दो कदम वास्तव में हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जब आप अपने दांत ब्रश माउस और धोने के सभी बैक्टीरिया और अंय अवांछित बातें एक ही रास्ता स्थल अपनी आंख पर पानी की कुछ बूंद दे आंख के धूल कण हटा अपनी आँखों की पुतली से.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: